उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा ग्रामीण से प्रधानमंत्री आवास के नाम पर 10 हजार रुपये रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में ग्राम पंचायत अधिकारी अपने घर में बने हुए ऑफिस में नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में वह शराब पीते हुए भी नजर आ रहा है. दरअसल, यह मामला ललितपुर के सदर तहसील अंतर्गत नयाखेड़ा ग्राम पंचायत का है. जहां गरीब ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास के नाम पर 10 हजार रुपये लेते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी अशोक कुमार को मोबाइल कैमरे में कैद कर पीड़ित ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.
 

जानकारी के मुताबिक यहां के ग्रामीण धनसिंह पाल का वर्ष 2017-18 में आवास योजना के तहत आवास पास हुआ था. लेकिन उसका आवास बन नहीं पा रहा था. आवास बनाने के लिए पैसे निकालने के लिए पहली किस्त के एवज में ग्राम पंचायत अधिकारी अशोक कुमार लगातार 10 हजार रुपये की मांग करता आ रहा था. इसके बाद ग्रामीण ने 10 हजार रुपये ब्याज पर लिए और उसे लेकर 4 फरवरी को ग्राम पंचायत अधिकारी के घर पहुंचा. वहां ग्राम पंचायत अधिकारी बकायदा शराब पीते हुए ग्रामीणों से पैसे लेकर कार्यालय का कार्य करता हुआ नजर आया. इसके बाद पीड़ित ने अपने मोबाइल से ग्राम पंचायत अधिकारी अशोक कुमार को रिश्वत के नाम पर 10 हजार रुपये देते हुए वीडियो बना लिया और उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इस मामले के सामने आने के बाद जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया. उन्होंने आरोपी ग्राम पंचायत अधिकारी को तुरंत निलंबित करते हुए पूरे मामले के जांच के निर्देश दिए हैं.