मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से माध्यमिक शिक्षा मण्डल, भोपाल ने प्रदेश में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थागित कर दिया है. विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब यह परीक्षाएं जून 2021 के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी और अंतिम सप्ताह तक सम्पन्न कराई जायेंगी.

परीक्षाओं को स्थगित करने की सूचना स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट एमपी ने ट्वीट कर भी दी है. जिसमें कहा गया है कि परीक्षाएं अब जून में ली जाएंगी.

यह भी पढ़ेंः हरिद्वार के महाकुंभ में 594 लोग कोरोना पॉजिटिव, जानें प्रशासन ने क्या दिया जवाब

आपको बता दे कि प्रदेश में 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल 2021 और 12वीं की परीक्षाएं 01 मई 2021 से प्रारंभ होने वाली थी. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने इसे स्थगित करने का निर्णय लिया है. हालांकि, 17 अप्रैल से होने वाली प्रैक्टिकल की परीक्षाओं को स्थगित नहीं नहीं की गई है. छात्र प्रैक्टिकल परीक्षाएं अपनी सुविधा के अनुसार 15 मई तक दे सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव, बीजेपी सरकार पर लगाए ये आरोप

पहली से 8वीं के छात्रों को दिया जाएगा जनरल प्रमोशन

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार कक्षा पहली से लेकर 8वीं तक छात्रों को प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. वहीं नवाेदय को छोड़कर प्रदेश के सभी सरकारी हॉस्टल बंद किए जाएंगे. वहीं 8वीं तक के स्कूल 15 जून तक बंद रखने का फैसला लिया है.