उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस के अधिक संक्रमण वाले राज्यों में से एक है. यहां रोजोना 25 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, सीएम योगी आदि्त्यनाथ का कहना है कि 8 मई को कोरोना के 26 हजार मामले हैं इसका मतलब है कि हमारी कोरोना रोकथाम मैनेजमेंट सफल है.

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 26,847 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 14,80,315 तक पहुंच गई है. वहीं, 24 घंटे में 298 मरीजों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ेंः अस्पताल में भर्ती होने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट होना जरूरी नहीं

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सबसे अधिक आबादी वाला राज्य होने के बावजूद कोरोना से प्रभावी रूप से लड़ रहा है. ऐसी भविष्यवानी की गई थी कि यूपी में 5 मई तक रोजाना 1 लाख मामले आएंगे. लेकिन 8 मई को हमने 26 हजार मामलों की सूचना दी. इसका मतलब है कि हमारी कोरोना रोकथाम की रणनीति और मैनेजमेंट सफल है.

यह भी पढ़ेंः DRDO की 2-DG कोरोना की दवा को DCGI की मिली मंजूरी, जानें इसके बारे में सब कुछ

उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल से मामलों में गिरावट देखी जा रही है. हमने गांवों में स्पेशल स्क्रीनिंग और परीक्षण भी शुरू किया है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र सरकार की चिंता, लॉकडाउन के बाद भी रोजोना 50 हजार से ज्यादा कोरोना केस

बता दें, हाल ही में यूपी में पंचायत चुनाव हुए हैं. ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति उत्पन्न होने का अनुमान लगाया गया था. हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि यूपी के लिए अगला एक हफ्ता काफी अहम है जिससे यूपी की तस्वीर साफ होगी.

यह भी पढ़ेंः आसान भाषा में समझें क्या है SIP? निपट जाएगी वित्तीय समस्याएं