मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी हैं. शुक्रवार देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कुल 2777 नए कोरोना संक्रमित लोग निकले वहीं 16 लोगों की मौत हुई. वहीं अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्य 19 हजार से अधिक हो चुकी है. आपको बता दे कि सिर्फ मार्च में ही कोरोना के 33 हजार 745 मामले मिल थे. इसे देखते हुए प्रदेश में संक्रमण दर 10.50% चल रहा है. अब स्थिति यह है कि हर चार दिन में दस हजार से ज्यादा नए संक्रमित बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- नाम की कंफ्यूजन पर दूर करते हुए सामने आए BB14 फेम एजाज़ खान, बोले- भाई..मैं गिरफ्तार नहीं हुआ

मध्यप्रदेश की राजधानी में लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा (502) नए संक्रमित मिले. यहां एक हफ्ते में संक्रमण दर करीब 9 फीसदी बढ़कर 20.08 फीसदी हो गई है. यानी हर 100 कोरोना सैंपल में से 20 पॉजिटिव मिल रहे हैं. भोपाल के हमीदिया में बीते दस दिन में 1202 सैंपल जांचे गए. इनमें से 577 पॉजिटिव मिले हैं. वहीं गुरुवार को 194 लोगों ने रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया तो 100 पॉजिटिव मिले है.

महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिले सील

मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र सीमा से लगे खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा और रतलाम में संक्रमितों की संख्या सबसे तेजी से बढ़ रही है. यहां के हालात की स्थिति जानने के लिए सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का एक दल भोपाल से इन शहरों में भेजा है. यह दल रविवार को रिपोर्ट देगा. इसके बाद तय होगा कि इन जिलों में लॉकडाउन के दिन बढ़ाए जाएं या नहीं. कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उपरोक्त जिलों में संक्रमण ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बोले कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला- EVM मशीने हमेशा इन्हीं के पास क्यों मिलती है?