चेन्नई, 26 मई (भाषा) तमिलनाडु में बुधवार को कोविड-19 के 33,764 नए मामले सामने आए। राज्य में संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है।

राज्य की राजधानी में भी नए मामलों में कमी आई है। बुधवार को संक्रमण के 3,561 नए मामले आए, जबकि मंगलवार को 4,041 मामले आए थे।

पश्चिमी तमिलनाडु के कोयंबटूर में आज सबसे अधिक 4,268 नए मामले आए।

एक बुलेटिन के अनुसार, 475 लोगों की मौत के साथ, राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21,815 हो गई।

राज्य में पिछले कुछ दिनों से दैनिक मामलों में धीरे-धीरे गिरावट देखी जा रही है। राज्य में मंगलवार को 34,285 मामले और सोमवार को 34,867 मामले आए थे।

राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 19,45,260 हो गई। पृथकवास में रहने वालों सहित उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 3,10,224 हो गई।

बुलेटिन में कहा गया कि आज 29,717 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी देने के साथ राज्य में ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 16,13,221 हो गई।

इस बीच, चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कहा कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार के ठोस प्रयासों, अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं, जनता की मदद और संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से राज्य में संक्रमण में काफी गिरावट आई है।

राज्य में 18 साल से अधिक उम्र की आबादी के लिए टीकाकरण अभियान की समीक्षा के बाद उन्होंने तिरुनेलवेली में संवाददाताओं से कहा, 'मुख्यमंत्री ने हमें उच्च संक्रमण वाले ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक ध्यान केंद्रित करने और राज्य के दूरदराज के हिस्सों में भी कोविड टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया है।'

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राज्य की पूरी आबादी का छह महीने में टीकाकरण हो जाएगा।

इस बीच, मुख्यमंत्री स्टालिन ने तमिलनाडु राज्य उद्योग संवर्धन निगम लिमिटेड द्वारा आयातित 1,400 ऑक्सीजन सिलेंडरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिन्हें धर्मपुरी, शिवगंगा, रामनाथपुरम और थेनी सहित राज्य के विभिन्न जिलों में वितरित किया जाएगा।

भाषा कृष्ण वैभव

वैभव