मध्य प्रदेश के इंदौर में एक कोविड अस्पताल का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कोरोना मरीज डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. ये वो कोरोना के मरीज हैं, जिन्हों ने नाचते मस्ती में झूमते साबित कर दिया है कि वे सिकंदर हैं.

उनकी खुशी में झूमती तस्वीरें उन सभी कोविड मरीजों के लिए प्रेरणा हैं, जो मायूस हो गए हैं. यह तस्वीरें बताती हैं कि कोरोना को हराना है तो हमें आत्मबल और आत्मविश्वास को बढ़ाकर रखना होगा.

यह भी पढ़ेंः हरिद्वार कुंभ से लौटे गुफा मंदिर के महंत चन्द्रमादास की भोपाल में कोरोना से मौत

यह भी पढ़ेंः कोरोना से पीड़ित 86 साल की बुजुर्ग ने डॉक्टरों के कथन को गलत साबित कर दिया

ये वीडियो इंदौर के राधा स्वामी सत्संग ब्यास पर स्थापित किए गए कोविड राहत केंद्र की जहां कोरोना संक्रमित मरीजों रोज सुबह शाम इसी तरह नाचते गाते है और खुद को स्वस्थ्य रखते है.

यह भी पढ़ेंः सिर्फ एक ट्रिक और आप घर पर रख सकते हैं अपना ऑक्सीजन लेवल बैलेंस, जानें

आपको बता दें की यह मध्यप्रदेश का पहला ऐसा स्वास्थ केंद्र है जहां एक साथ करीब 1200 मरीज अपना इलाज करवा रहे है. इस केंद्र के तीसरे चौथे और पांचवे चरण में यहां कुल 6 हजार बेड तैयार किये जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः MP में एक और कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव, SDM की कोरोना से मौत

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि आज इस केंद्र में दूसरे चरण में भी 600 बेड लगाने का काम पूरा कर लिया गया है. इस कोविड सेंटर पर भर्ती होने वाले लोगों के लिए एक अलग से ऑक्सीजन वार्ड भी तैयार किया गया है. इस वार्ड में 100 बिस्तर रखे गए हैं. इन पर भी अब मरीजों को भर्ती करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.