लॉस एंजिलिस (अमेरिका) , 23 मई (एपी) लॉस एंजिलिस पुलिस ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक रेस्तरां के बाहर फलस्तीन समर्थक समूह द्वारा यहूदी लोगों पर कथित तौर पर हमला करने के मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि संदिग्ध को घातक हथियार से हमला करने के संदेह में लॉस एंजिलिस शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक घर से शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया। उसे यूएस मार्शल सर्विस कार्य बल की मदद से पकड़ा गया।

बयान में कहा गया, ‘‘यह शख्स उन लोगों पर हमला करने के मुख्य संदिग्धों में से एक है जो मंगलवार 18 मई को लॉस एंजिलिस के मिड-सिटी इलाके में शाम को एक रेस्तरां के बाहर मौजूद थे।’’

यह हिंसा उस समय हुई थी, जब फलस्तीनी झंडे लेकर जा रही कारों का एक काफिला उस रेस्तरां के पास रुका, जहां लोग बाहर रखी मेजों पर खाना खा रहे थे। इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि काफिले में शामिल लोगों ने बोतलें फेंकीं और ‘‘यहूदियों की मौत’’ तथा ‘‘फलस्तीन को मुक्त करो’’ के नारे लगाए।

उन्होंने बताया कि काफिले में शामिल लोग गाड़ियों से बाहर निकल आए तथा पूछने लगे कि यहूदी कौन है। दो लोगों ने बताया कि वे यहूदी हैं, जिसके बाद हिंसा शुरू हो गई।