दक्षिण अफ्रीका में 37 वर्षीय एक महिला ने 7 जून को प्रिटोरिया के एक अस्पताल में 10 बच्चों को जन्म देकर कथित तौर पर गिनीज रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

गोसियामे थमारा सिथोल (Gosiame Thamara Sithole) नाम की महिला का सोमवार को सिजेरियन ऑपरेशन हुआ और उन्होंने सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया. स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि महिला और उसका पति आठ बच्चों की उम्मीद कर रहे थे क्योंकि स्कैन में दो बच्चों का पता नहीं चला था. 

ये भी पढ़ें: सोते हुए चीनी हाथियों के झुंड की 'क्यूटनेस' पर पागल हो रही है दुनिया, क्या आपने देखी तस्वीर

सिथोल ने डिलीवरी से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं अपनी प्रेग्नेंसी से हैरान हूं. शुरुआत में यह कठिन था. मैं बीमार थी. यह मेरे लिए कठिन था. यह अभी भी कठिन है लेकिन मुझे अब इसकी आदत हो गई है. मुझे अब दर्द महसूस नहीं होता, लेकिन यह अभी भी थोड़ा कठिन है. मैं बस भगवान से प्रार्थना करती हूं कि मेरे सभी बच्चों को स्वस्थ स्थिति में लाने में मेरी मदद करें, और मेरे और मेरे बच्चों के जीवित रहने के लिए. मुझे इसके बारे में खुशी होगी."

ये भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती या अंकिता लोखंडे नहीं तो फिर कौन था सुशांत सिंह राजपूत का 'सच्चा प्यार'?

बच्चों के जन्म के बाद उसने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह बहुत भावुक और खुश हैं. सिथोल के छह साल के जुड़वां बच्चे भी हैं.

यह रिकॉर्ड पहले माली की एक महिला हलीमा सिस्से (Halima Cisse) के नाम था, जिन्होंने पिछले महीने ही एक बार में नौ बच्चों को जन्म दिया था.

'जितिन प्रसाद का BJP जॉइन करना कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा', सीनियर कांग्रेस नेता ने कहा