बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपनी मां जया बच्चन को जन्मदिन की बधाई दी है. जया एक एक्ट्रेस होने के साथ ही सांसद भी हैं और राजनीति में काफी एक्टिव रहती हैं. जया बच्चन आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास मौके पर उनके बेटे अभिषेक ने उनकी पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है.

यह भी पढ़ें- कभी टीवी के अमिताभ बच्चन कहलाए जाने पर चिढ़ते थे शेखर सुमन, अब करते हैं पछतावा

जया बच्चन की पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए अभिषेक बच्चन ने लिखा, 'जन्मदिन की बधाई मां, लव यू.' इस तस्वीर में जया बच्चन का ऑटोग्राफ भी नजर आ रहा है. 9 अप्रैल, 1948 को जया बच्चन का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था. इन्होंने बंगाली फिल्मों से की थी, जया बंगाली परिवार में जन्मी थीं और उनका सरनेम 'भादुड़ी' रहा है. बॉलीवुड में जया बच्चन की पहली फिल्म गुड्डी (1971) थी जो सफल रही थी. जया बच्चन को अमिताभ बच्चन के माता-पिता बहुत पसंद करते थे और उनके कहने पर ही उन्होंने जया से शादी की थी. महानायक ने इस बात का जिक्र अपने ब्लॉग पर किया है.

यह भी पढ़ें- 'परदेस गर्ल' महिमा चौधरी के जीवन में हुआ था ये बड़ा हादसा, बताया क्यों लिया था फिल्मों से ब्रेक

बता दें, जया बच्चन ने बॉलीवुड में अभिमान, जंजीर, चुपके-चुपके, कोशिश, पिया का घर, शहंशाह, बावर्ची, मिली, अनामिका, उपहार, परिचय, कोरा कागज, जवानी-दीवानी, उपहार, एक नजर, शोर, ये वादा रहा, नौकर, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, लागा चुनरी में दाग, पा, शोले और सिलसिला जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जया बच्चन समाजवादी पार्टी से सांसद हैं.

यह भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण एक बार फिर करेंगी अमिताभ बच्चन के साथ काम, बनेंगी महानायक की 'Intern'

यह भी पढ़ें-Twitter यूजर ने अभिषेक बच्चन से पूछी 'The Big Bull' देखने की वजह, एक्टर ने दिया ऐसा रिएक्शन