देशभर में ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं लेकिन सरकार इसे ैसे भी उपलब्ध कराने की हर संभव कोशिश कर रही है. आज सुबह करीब 6.30 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर करीब 30 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंंची है. आधिकारिक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर बोकारो से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 30,000 लीटर तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन लेकर लखनऊ आई है.

यह भी पढ़ें- Coronavirus: यूपी में एक दिन में BJP के दो विधायकों का कोविड से निधन

अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस मेडिकल ऑक्सीजन के दो टैंकर लेकर सुबह साढ़े छह बजे लखनऊ पहुंची. प्रत्येक टैंकर 15,000 लीटर क्षमता का है. जानकारी के मुताबिक, बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस तीन टैंकर ऑक्सीजन लेकर रवाना हुई थी जिसमें से एक टैंकर शुक्रवार/ शनिवार की दरमियानी रात वाराणसी में उतारा गया.

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को ''ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्‍टम फॉर यूपी'' नामक डिजिटल प्लेटफार्म का उद्घाटन किया था. आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड-19 के वर्तमान संकट काल में उत्पन्न हुई ऑक्सीजन की समस्या से निपटने के लिए यह प्लेटफार्म तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें- 9 सालों में 10 सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं वरुण धवन, बर्थडे पर जानें इनसे जुड़ी बातें

ये भी पढ़ें: क्या गंगाराम अस्पताल में 25 कोविड मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई?