बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद पर आयकर विभाग (Income tax) के छापों के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने कहा है कि उनके खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है.

CBDT ने बताया, "इनकम टैक्स विभाग ने मुंबई में एक प्रमुख एक्टर के विभिन्न परिसरों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया. साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में लगे लखनऊ के एक उद्योग ग्रुप के खिलाफ भी तलाशी अभियान चलाया. मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम में 28 परिसर पर तलाशी अभियान चलाया गया."

CBDT ने आगे बताया, "एक्टर और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान, कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले." सीबीडीटी ने कहा कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए थे.

यह भी पढ़ें: कितनी है सोनू सूद की संपत्ति?

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्सेज ने कहा, "अब तक सामने आए कर चोरी की कुल राशि 20 करोड़ रुपये से अधिक है." बता दें कि इनकम टैक्स अधिकारियों ने कुछ दिन पहले एक्टर से जुड़े छह ठिकानों की तलाशी ली थी, जिसमें जुहू में उनके घर पर स्थित उनकी चैरिटी का कार्यालय भी शामिल है.

सोनू सूद ने पिछले साल COVID-19 महामारी के चलते लगे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचने में मदद कर सुर्खियां बटोरी थीं. उनको इस काम के लिए 'मसीहा' और 'सुपरहीरो' जैसे उपनाम मिलने लगे थे. 

यह भी पढ़ेंः सोनू सूद के घर IT विभाग की कार्रवाई को AAP ने बताया 'डराने की कोशिश', TMC भी बचाव में आईं