उत्तर प्रदेश में गैंगरेप की वारदातों और हाथरस में हुए घिनौनी घटना को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि उन्हें लगा था कि सरकार हाथरस घटना के बाद कार्रवाई करेगी लेकिन राज्य में कानून व्यवस्था ने पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है.

मायावती ने सामाचार एजेंसी ANI से कहा, 'हाथरस की घटना के बाद मुझे ऐसा लग रहा था कि शायद यूपी सरकार कुछ हरकत में आएगी. यूपी के मनचले लोग जो बहन-बेटियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, उन पर अंकुश लगाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ. आज सुबह मैंने बलरामपुर की एक घटना न्यूज़ में देखी जिसने मुझे झकझोर कर रख दिया.'

उन्होंने आगे कहा, 'उत्तर प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार में कानून का नहीं बल्कि गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, बलात्कारियों एवं अन्य अराजक तत्वों का राजचल रहा है. यहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है. खासकर इस सरकार में यहां की बहन-बेटियां बिलकुल सुरक्षित नहीं है.'

बता दें, हाथरस में एक लड़की के साथ दरिंदगी की गई थी, जिसकी मौत मंगलवार को इलाज के दौरान हो गया था. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लेकिन मंगलवार की रात को ही जबरन पीड़िता के अंतिम संस्कार का मामला सामने आने के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे.

वहीं, यूपी के बलरामपुर में बुधवार को एक और महिला के साथ दो युवकों द्वारा गैंगरेप की वारदात का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि घटना के बाद पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई. बलरामपुर के एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि घटना जिले के गैसड़ी क्षेत्र में हुई है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.