7 जून की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कई बातें कीं, साथ ही कुछ चीजों पर अहम फैसले भी सुनाए. जिसमें गरीब कल्याण के तहत 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन, 21 जून से सभी को फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराना और राज्य सरकारों की वैक्सीनेशन नीति को वापस लेने जैसे फैसले शामिल हैं. इन्हीं सबके बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी से एक सिंपल सवाल कर दिया है.

यह भी पढ़ें- 'मुफ्त वैक्सीन' के ऐलान के बाद विपक्ष के निशाने पर आए पीएम मोदी

ये भी पढ़ें:मुफ्त कोरोना वैक्सीन को लेकर क्या-क्या बोले पीएम मोदी, सब जानें

ये भी पढ़ें: प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन पर 150 से ज्यादा सर्विस चार्ज नहीं ले सकते: पीएम मोदी

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पूछा, 'एक सिंपल सवाल- अगर वैक्सीनेशन सभी के लिए फ्री है तो निजी अस्पतालों को उनसे शुल्क क्यों लेना चाहिए? '

राहुल गांधी के इस सवाल पर अभी किसी बीजेपी नेता का कोई बयान नहीं आया है लेकिन बीजेपी सपोटर्स को इसका इंतजार हो सकता है. पीएम मोदी ने संबोधन में बताया था कि 21 जून यानी योग दिवस पर सभी के लिए वैक्सीनेशन फ्री में उपलब्ध होगी जिनकी उम्र 18 के पार है. इसके अलावा निजी अस्पतालों में जो लोग पैसा देकर वैक्सीन लगवाना चाहते हैं तो उनसे 150 रुपये से ज्यादा का शुल्क नहीं वसूला जाए. 

बता दें, पीएम मोदी ने संबोधन में 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त में राशन मिलने की बात कही है और उन्होंने बताया कि यह सिलसिला दीपावली तक चलेगा.ऐसा पिछले साल भी लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार की ओर से ऐलान हुआ था.

ये भी पढ़ें: 80 करोड़ लोगों को दीपावली तक मुफ्त राशन मिलेगा: पीएम मोदी

ये भी पढ़ें:मुफ्त वैक्सीन और अनाज: जानें राष्ट्र के नाम संबोधन में क्या-क्या बोले पीएम मोदी

यह भी पढ़ें- अभी कैसे दिख रहे हैं दिलीप कुमार? पत्नी सायरा बानो ने तस्वीर शेयर कर दिया हेल्थ अपडेट