सुप्रीम कर्ट द्वारा गठित कमेटी पर विवाद के बीच आज एक बार फिर सरकार और किसानों के बीच बातचीत होने जा रही है. 9वें दौर की इस बातचीत में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर भरोसा दिलाया है कि कोई ना कोई हल निकलेगा लेकिन किसानों की मांग पूरी की जाएगी इसपर सरकार ने कुछ नहीं कहा है.

ANI के मुताबिक, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'भारत सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करती है और उच्चतम न्यायालय की बनाई समिति जब सरकार को बुलाएगी तो हम अपना पक्ष समिति के सामने रखेंगे. आज वार्ता की तारीख़ तय थी इसलिए किसानों के साथ हमारी वार्ता जारी है.' उन्होंने आगे कहा, 'हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि किसानों के साथ चर्चा के माध्यम से कोई रास्ता निकल आए. आज कानूनों पर चर्चा होगी.'

बता दें, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिल्ली के विज्ञान भवन बातचीत के लिए पहुंच गए हैं, साथ ही किसान संगठनों के नेता भी पहुंच गए हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट कहता है तो किसान अपनी रिपब्लिक डे वाली ट्रैक्टर परेड को रोक सकता है. अब इस बातचीत में कोई फैसला होता या नहीं ये तो समय ही बताएगा.