अहमदाबाद,19 अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अहमदाबाद नगर निगम ने कच्छ जिले से ऑक्सीजन के 1000 सिलेंडर खरीदे हैं,ताकि शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा सके।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (जीपीसीबी) से औद्योगिक इस्तेमाल वाले ऑक्सीजन को चिकित्सकीय इस्तेमाल के लिए देने की अपील की है।

एएमसी के कोरोना वायरस से संबंधित अभियान को देख रहे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा,‘‘ हमने रात में कच्छ से ऑक्सीजन के एक हजार सिलेंडर खरीदे हैं। हम इन सिलेंडरों का इस्तेमाल निगम के अस्पतालों में पृथक-वास वार्ड वाले बिस्तरों को ऑक्सीजन आपूर्ति वाले बिस्तरों में तब्दील करने में करेंगे।’’

गुप्ता ने कहा कि अगले दो दिन में 500 बिस्तरों को ऑक्सीजन बेड में तब्दील किया जाएगा। निगम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि जीपीसीबी के सहयोग से एएमसी को औद्योगिक इस्तेमाल वाले करीब 1500 ऑक्सीजन सिलेंडर को चिकित्सकीय इस्तेमाल के लिए प्राप्त करने में सफलता मिली है।