राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो चुका है. 64 साल के सिंह यूपी और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता थे. अमर सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे लेकिन वह अपने चाहने वालों के लिए सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव थे. अस्पताल से भी वह लोगों को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं भेजते रहते थे.

शनिवार को निधन से पहले भी अमर सिंह ट्विटर पर एक्टिव थे और उन्होंने 1 अगस्त को दो ट्वीट किए. उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अमर योद्धा बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर एक ट्वीट के जरिये याद किया था.

इससे पहले उन्होंने पूरे देशवासियों को ईद की भी शुभकामनाएं दी थीं. कुछ समय पहले उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया था कि वह इलाज करवा रहे हैं, उम्मीद जताई थी कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे.

अमर सिंह के निधन की खबर सुनने के बाद पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे. पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने करीबी तिमाहियों से कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम देखें. वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी, उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना.'

वहीं, राषट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा, 'वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना.'