Amazon Great Indian Festival Sale : फेमस ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन इंडिया (Amazon India) हर साल अपने ग्राहकों के लिए ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल का आयोजन करती है. हाल ही में अमेजॉन ने इसकी घोषणा की है. आपको बता दें कि 3 अक्टूबर 2021 से यह सेल शुरू होने वाली है. यह सेल 1 महीने तक जारी रहेगी. कुछ दिनों पहले फ्लिपकार्ट ने भी अपनी सालाना सेल "बिग बिलीयन डेज 2021" का ऐलान किया था. फ्लिपकार्ट की सालाना सेल दिनांक 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2021 तक जारी रहेगी. इस सेल का फायदा ग्राहकों को सिर्फ 6 दिनों तक ही मिल पाएगा.

यह भी पढ़ेंः 7th Pay Commission: सरकार ने दिया कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा डबल बोनस

किन ग्राहकों को मिलेगी विशेष छूट

अमेजॉन के अनुसार ग्राहक अपने सामान की पेमेंट करने के लिए अमेज़न पेय आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड को भी उपयोग में ला सकते हैं. इस कार्ड को उपयोग में लाने पर ग्राहकों को 750 रुपए के जॉइनिंग बोनस के साथ 5 परसेंट रीवार्ड प्वाइंट भी दिया जाएगा. अगर कोई ग्राहक अमेज़न पेय लेटर पर साइन अप करता है तो उसको 60000 रुपए के इंसटेंट क्रेडिट के साथ 150 रुपए का कैशबैक भी दिया जाएगा. ग्राहक यदि हजार रुपए के गिफ्ट कार्ड का इस्तेमाल करता है तो उसको हजार रुपए रिवॉर्ड में वापस दिए जाएंगे.

यह भी पड़ेंः Post Office Scheme: 50 हजार जमा करने पर पाएं 3300 रूपये का मासिक पेंशन, डिटेल में जानिए

लाॅक डाउन के बाद आई कारोबार में तेजी

आपको बता दें इस वक्त पूरे देश भर से लगभग 8.5 लाख सेलर अमेजॉन से जुड़े हुए हैं. इनमें 450 शहरों में 75000 से ज्यादा दुकानें शामिल है. Nielsen ने 30 अगस्त और 9 सितंबर के बीच में एक अमेजॉन सर्वे करवाया था जिसमें 1965 सेलर्स ने हिस्सा लिया था. सर्वे के अनुसार 78 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके साथ नए ग्राहक जुड़ रहे हैं. वही 71 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. तो वहीं 71 प्रतिशत लोगों ने कहा कि लाॅकडाउन हटने के बाद से कारोबार में तेजी आई है.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर की पहली तारीख से बदल रहा ये नियम, डेबिट-क्रेडिट कार्ड और UPI से भुगतान करने वाले जान लें