छत्तीसगढ़ के बीजापुर में रविवार को नक्सली हमला हुआ था जिसमें 22 जवान शहीद हो गए जिसके बाद देश में दुख की लहर एक बार फिर से है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जगदलपुर पहुंचेंगे, जहां वे शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे. इसके साथ ही वे घायल जवानों का हाल जानने के लिए अस्पताल में मुलाकात भी करेंगे. बीजापुर नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हुए, एक लापता है और 32 जवान अस्पताल में हैं.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन में क्या रहेंगे बंद, उल्लंघन पर कितना होगा जुर्माना

गृहमंत्री अमित शाह आज करीब 11 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और पुलिस लाइन जगदलपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांलि देंगे. फिर वह बीजापुर जाकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. नक्सल प्रभावित बासागुड़ा CRPF कैंप में भी अमित शाह पहुंचेंगे और बाद में रायपुर में घायल जवानों के साथ मुलाकात करके उनका हाल-चाल पुछेंगे. इसके बाद वह शाम तक दिल्ली भी लौट सकते हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों के नामों की सूची

बता दें, अमित शाह इन दिनों असम चुनाव में रैली कर रहे थे जिसे बीच में छो़ड़कर वह दिल्ली पहुंच गए हैं. हमले के बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात भी की और सीआरपीएफ के डीजी को तत्काल बीजापुर पहुंचने के आदेश दिए. रविवार की रात अमित शाह ने एक आपातकालीन बैठक भी बुलाई थी जिसमें आईबी के निदेशक, गृह सचिव, सीआरपीएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे. केंद्र सरकार ने इस घटना पर छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक की पूरी रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़ें- कोरोना का कहर: देश में पहली बार सामने आए 1 लाख से ज्यादा नये मामले, 478 हुई नयी मौतें