पश्चिम बंगाल चुनाव की घोषणा कभी भी चुनाव आयोग कर सकती है. ऐसे में बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव की तैयारियों को रफ्तार देने में जुटी है. वहीं, इस चुनाव पर राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की भी निगाहें टिकी हैं. हालांकि, अब वह राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं है लेकिन पश्चिम बंगाल को जीतना उनका पुराना सपना रहा है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री शाह किसी तरह की चूक नहीं करना चाहते हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को कूचबिहार से भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के चौथे चरण की शुरुआत करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

ओमप्रकाश राजभर का आरोप, राम मंदिर के नाम पर चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है बीजेपी

भाजपा की ओर से जारी बयान में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि शाह ठाकुरबाड़ी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

उन्होंने बताया कि इसके बाद शाम को केंद्रीय गृह मंत्री कोलकाता में पार्टी के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित करेंगे.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शाह का पश्चिम बंगाल दौरा दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा की वजह से स्थगित हो गया था.

भाजपा ने पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधनसभा सीटों तक पहुंचने के लिए पांच चरणों में ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालने की योजना बनाई है.

दिल्ली में 18 फरवरी से शुरू होने वाले हैं नर्सरी में दाखिले, जानें आवेदन की अंतिम तारीख