बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी एक बुरे दौर से गुजरे हैं, भारत में टीवी के सबसे मशहूर शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) को होस्ट करने से पहले अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी के काफी बुरे समय को देखा.  जिसे खुद अमिताभ बच्चन अपने 44 साल के करियर का सबसे बुरा समय मानते हैं.

यह भी पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन 23 अगस्त से शुरू होगा, जानें टीवी पर कितने बजे आएगा

साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया था, "मैं कभी नहीं भूल सकता कि कैसे कर्ज देने वाले लोग मेरे घर के सामने आकर मुझे धमकाते थे और मेरे दरवाजे पर मुझे गालियां और धमकी देते थे. वे अपना पैसा मांगते थे. हर तरफ हमारी बेज्जती हो रही थी."

इस सब के बाद अमिताभ बच्चन ने यशराज से मदद की गुहार लगाईं और उनसे काम मांगा. तब अमिताभ बच्चन को यशराज ने 'मोहब्बतें' फिल्म का ऑफर दिया. यह फिल्म हिट साबित हुई जिसके बाद उन्हें एक ऐसा ऑफर मिला जिसने उनकी किस्मत ही बदल कर रख दी.

अमिताभ बच्चन को किसी फिल्म नहीं बल्कि एक टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का ऑफर आया था. जिसके बाद अमिताभ दुविधा में पड़ गए कि क्या उन्हें ये शो करना चाहिए य नहीं? क्योंकि तब तक किसी भी बॉलीवुड के महानायक ने कभी टीवी शो होस्ट नहीं किया था. कई लोगों ने भी अमिताभ को ये शो करने से मना किया.

यह भी पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति की छुपी हुई बातें, जो आप नहीं जानते होंगे

शो के निर्माता सिद्धार्थ बसु ने इस बारे में बात करते हुए इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम को बताया कि कैसे उन्होंने अमिताभ बच्चन को शो में काम करने के लिए मनाया. उन्होंने कहा, "किसी भी मेगास्टार ने कभी भी कहीं भी इंडिया में किसी भी टीवी शो को होस्ट नहीं किया था. हमें भी कुछ ऐसा ही करना था जो टीवी पर पहले कभी न हुआ हो."

उन्होंने आगे बताया, "ऐसे में जब हम अमित जी के पास गए तो उन्होंने कहा कि उन्हें सोचने का वक्त चाहिए. अमिताभ बच्चन ने टीवी करने का मन बनाने में कुछ समय लिया. जिसके बाद अमिताभ ने अपना मन बनाने से पहले लंदन में ओरिजनल शो 'Who Wants to Be a Millionaire' की रिकॉर्डिंग देखने का फैसला किया. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इसे करने के लिए हामी भर दी और फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा."

बता दें, 'कौन बनेगा करोड़पति' के 13वें सीजन का आगाज 23 अगस्त से होने जा रहा है. KBC सीजन 13 का टेलीकास्ट सोनी टीवी पर ही 23 अगस्त को रात 9 बजे से शुरू किया जाएगा. KBC, हफ्ते में पांच दिन यानी सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से प्रसारित होगा. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस शो को पहले के सीजन की ही तरह होस्ट करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: KBC Fraud: मुझे Whatsapp पर एक मैसेज आया कि मैंने केबीसी से एक लॉटरी जीती है, क्या ये संभव है?