नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) ने बताया है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. 

NCP के प्रवक्ता नवाब मालिक ने बताया, "हाई कोर्ट के आदेश आने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने NCP के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और अपनी इच्छा ज़ाहिर कि वे अपने पद पर नहीं रहना चाहते. जिसके बाद पार्टी ने निर्णय लिया है कि वे मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दें."

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: हाई कोर्ट के फैसले के बाद आया देवेंद्र फडणवीस का बयान, बोले- 15 दिन के अंदर सच आएगा सामने

नवाब मालिक ने ये भी बताया, "पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वे गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा स्वीकारे. इस्तीफा देने के लिए गृह मंत्री अनिल देशमुख मुख्यमंत्री के घर गए हुए हैं और हमें आशा है कि वे इस्तीफा स्वीकार करेंगे."

इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोपों पर सीबीआई को 15 दिनों के अंदर एक आरंभिक जांच पूरी करने का निर्देश दिया था.

मलिक ने कहा कि देशमुख ने ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह खुश हैं कि देशमुख ने इस्तीफा दे दिया. साथ ही कहा कि सीबीआई जांच में चौंकाने वाले कई सारे खुलासे होंगे.

ये भी पढ़ें- भूमि पेडनेकर के बाद विक्की कौशल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: देश में पहली बार सामने आए 1 लाख से ज्यादा नये मामले, 478 हुई नयी मौतें

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार अस्पताल में हुए भर्ती, दो दिन पहले हुए थे कोरोना से संक्रमित

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 24 घंटों में आए 4 हजार से ज्यादा नये मामले, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स