पश्चिम बंगाल में चुनाव का अभी ऐलान भी नहीं हुआ है तृणमूल कांग्रेस (TMC) को लगातार झटका लग रहा है. ममता बनर्जी की पार्टी TMC को शुक्रवार को एक और बड़ा झटका लगा है. अब TMC के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने अचानक इस्तीफे का ऐलान कर दिया. उन्होंने बजट सत्र के पहले चरण के आखिरी दिन राज्यसभा कार्यवाही के दौरान ही अपने इस्तीफे की घोषणा की.

सदन में दिनेश त्रिवेदी ने कहा, उन्हें टीएमसी में घुटन हो रही है, इसलिए मैं राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

आखिर क्यों चीन ने BBC के प्रसारण को किया बैन? जानें कारण

समाचार एजेंसी ANI से उन्होंने इस्तीफे को लेकर कहा, यह मेरी आंतरिक आवाज थी, जो विशेष रूप से पश्चिम बंगाल में चल रहा है, मैं संसद में मूकदर्शक के रूप में नहीं जा सकता था. कोई मंच नहीं था जहां मैं अपनी आवाज उठा सकता था.

दिनेश त्रिवेदी ने कहा, मैं अकेला नहीं हूं, अगर आप पार्टी के लोगों से पूछें तो उन्हें ऐसा ही लगता है. हम ममता बनर्जी को देखकर पार्टी में शामिल हुए थे, लेकिन अब यह उनकी पार्टी नहीं है.

उन्होंने कहा, हमारा इतिहास रहा है कि हमने हिंसा के खिलाफ बोला है... हम कहां बात करें किसी के पास समय नहीं है, जब पार्टी कॉर्पोरेट प्रोफेशनल्स के हाथ में चली जाती है, जिसको राजनीति का क ख नहीं पता वो हमारे नेता बन जाते हैं तो क्या करें.

किसी पार्टी ज्वाइन करने को लेकर त्रिवेदी ने कहा, अभी तो पहले हम अपने आप को जॉइन कर लें, एक मौका ऐसा आता है जब आप मंथन करते हो, ये मंथन का समय है.

बता दें, दिनेश त्रिवेदी पिछले साल राज्यसभा की सदस्यता ली थी. उन्हें एक साल भी पूरे नहीं हुए थे.

बहरहाल, दिनेश त्रिवेदी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें अब तेज हो गई है. राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद अब वह जल्द ही टीएमसी से भी इस्तीफा दे सकते हैं.

राहुल गांधी ने किया दावा, बोले- पीएम ने चीन को दिया भारत माता का एक टुकड़ा