मशहूर सिने अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का निधन हो गया है. वह 90 वर्ष के थे. पिछले महीने ही उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. अभिनेता के पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने यह जानकारी दी.

दिलीप कुमार के दो भाईयों एहसान खान और असलम खान को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद 15 अगस्त को ‘लीलावती अस्पताल’ में भर्ती कराया गया था, जहां बाद में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. असलम खान (88) का 21 अगस्त को निधन हो गया था.

दोनों भाइयों का इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने बताया कि एहसान खान का कोरोना वायरस के कारण बुधवार देर रात निधन हो गया. फारूकी ने दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस खबर की पुष्टि की.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ दिलीप साहब के छोटे भाई एहसान खान का कुछ घंटे पहले निधन हो गया. इससे पहले असलम का भी निधन हो गया था, हम भगवान के बंदे हैं और लौटकर उन्हीं के पास ही जाते हैं. उनके लिए प्रार्थना करें.’’

मार्च में दिलीप कुमार (97) ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के मद्देनजर वह और उनकी पत्नी सायरा बानो (75) सबसे दूर आइसोलेट रह रहे हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार तक कोरोना वायरस के 8,25,739 मामले सामने आए थे और 25,195 लोगों की इससे मौत हुई है.