देश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा नये मामलों की संख्या आ रही है, इसके बाद मध्यप्रदेश, पंजाब में दोबोरा लॉकडाउन की स्थिति बन गई है. लंबे समय के बाद स्कूल खुले थे लेकिन बढ़ते मामलों के कारण उन्हें फिर से बंद करने के आदेश राज्य सरकार द्वारा दे दिए गए हैं. ANI के मुताबिक, इन 4 राज्यों ने अपने कोरोना हॉट स्पॉट वाले शहरों में स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के ज्यादा मामले आने के कारण सरकार ने स्कूल और कॉलेजेस को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. लातूर में भी स्कूल 31 मार्च तक बंद हैं और पालघर में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश हैं. राज्य सरकार इस समय सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के आने से हैरान और परेशान है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में क्या है कोविड-19 संक्रमितों की संख्या? जानें राज्य के ताजा हाल

पंजाब- पंजाब राज्य शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं. राज्य में बोर्ड परीक्षाएं भी रोक दी गई हैं, जबकि यहां 22 मार्च और 9 अप्रैल से 10 तथा 12वीं की परीक्षाएं होने वाली थीं जो अब 20 अप्रैल और 4 मई से शुरू होंगी. राज्य के करीब 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू के आदेश हैं.

मध्यप्रदेश-मध्यप्रदेश सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर की हालत खराब होने के कारण लॉलडाउन लगाया था जो आज खुल गया लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इन शहरों में 31 मार्च तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

गुजरात- गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, भावनगर, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ में सभी स्कूलों को 10 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही अगर जरूरी है तो बच्चे ऑनलाइन क्लासेस ले सकते हैं और इन शहरों में ट्यूशन क्लासेस भी 10 अप्रैल तक बंद हो गए हैं. बोर्ड परिक्षाओं की डेट्स को आगे बढ़ा दी गई हैं और नई डेट शीट के अनुसार यह 10 मई से शुरू होंगी.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में विस्फोटक हुआ COVID-19, एक दिन में 30 हजार से भी ज्यादा नए मामले, जानें अन्य राज्यों का हाल 

यह भी पढ़ेंः VIDEO: 'फटी जीन्स' के बाद तीरथ सिंह रावत एक और बयान, 'ज्यादा राशन के लिए 20 क्यों नहीं पैदा किए?'