उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. पहले इसके लिए आवेदन की तारीख 23 अगस्त थी लेकिन अब उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 2 सितंबर 2021 तक का समय मिलेगा.

बता दें कि यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 अगस्त, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार अगर अब तक आवेदन नहीं कर पाएं हैं तो आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सहायक अभियोजन अधिकारी के कुल 63 रिक्त पद भरे जाने हैं.

यह भी पढ़ेंः IBPS RRB PO 2021 के प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें परिणाम

सहायक अभियोजन अधिकारी के पद के लिए योग्यता के मुताबिक, किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो. इसके अलावा, अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है. आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार होगी. ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना देख सकते हैं.

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी. इसके आधार पर चयनित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना होगा.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीण विकास मंत्रालय में कई पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट सबसे पहले यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर जाएं. इसके बाद, एग्जाम/रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां संबंधित परीक्षा के लिए विज्ञप्ति, विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा. अब ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है. हालांकि, उम्मीदवारों को अप्लाई करने से पहले, वेबसाइट पर दिए गए इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः पंजाब हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर पद पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल