बलिया (उप्र) 26 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में छह साल की मासूम बालिका के साथ उसके सगे चाचा द्वारा ही कथित रूप से बलात्कार का प्रयास किया गया वहीं मथुरा जनपद में भी बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म की खर सामने आयी है।

बैरिया के थाना प्रभारी राजीव मिश्र ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार रात छह साल की मासूम बालिका के साथ उसके सगे चाचा राजा खान (22) द्वारा ही कथित रूप से बलात्कार का प्रयास किया गया ।

उन्होंने बताया कि बालिका के पिता की शिकायत पर बुधवार को राजा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

दूसरी ओर, प्रदेश के मथुरा जनपद में गोवर्धन क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी युवक ने सात साल की बच्ची को टीवी पर शो दिखाने के बहाने पास स्थित अपने ताऊ के घर ले गया और वहां उसके साथ कथित दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। यह घटना मंगलवार सुबह की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान कान्हा (18) के रूप में की गयी है और उसके खिलाफ भादंवि की धारा 376/307 तथा पॉक्सो अधिनियम की धारा 3/4 के तहत कार्यवाही की गई है।

इस बीच राज्य के गौतबुध नगर जनपद के नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के हरौला गांव में रहने वाली महिला शालू (25) का शव बुधवार दोपहर को उसके घर में पंखे से लटका हुआ मिला।

पुलिस ने बताया कि महिला के ससुराल वालों के अनुसार उसने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या किया है, जबकि मृतका के मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में प्रदेश के आगरा जिले के शमसाबाद थाना क्षेत्र के गांव ऊंचा में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि मरने वाली महिला की पहचान साधना के रूप में की गयी है और 11 महीने पहले उसका विवाह हुआ था ।

भाषा सं जफर रंजन रंजन

रंजन