ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. एक बार फिर सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (Aaron Finch) इस टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. वहीं तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को उपकप्तान बनाया गया है. 

ओमान और UAE में होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर हो जाएगा, लेकिन सुपर-12 चरण की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी. 

फिंच, घुटने की चोट से उभर रहे हैं. वहीं टीम के वरिष्ठ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी कोहनी की चोट से उभरकर वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाई है. 

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और केन रिचर्डसन जैसे टॉप ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के हालिया दौरों पर कंगारू टीम का हिस्सा नहीं थे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, देखें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

चयनकर्ताओं ने एलेक्स कैरी से आगे अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश इंगलिस को टीम में शामिल किया है. जोश इंगलिस पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं. इंगलिस ने हाल में इंग्लैंड में खेली जाने वाली वाईटैलिटी टी20 ब्लास्ट के ग्रुप स्टेज में सर्वाधिक रन बनाए हैं. 

पहले कभी भी टूर्नामेंट नहीं जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर-12 मुकाबले के साथ करेगी. ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-1 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज हैं. इसके साथ ही दो टीमें इस ग्रुप में और जुड़ेंगी.  

यह भी पढ़ें: IND के हाथों हार बर्दास्त नहीं हुई तो ENG ने टीम में शामिल किया दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज

ऑल राउंडर डैन क्रिश्चियन और डेनियल सैम्स को नाथन एलिस के साथ रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चुना है. 

Australia's T20 World Cup Squad: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा. 

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: केएल राहुल की लंबी छलांग, विराट-रोहती पांचवे छठे नंबर पर बरकरार