ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज विकेटकीपर इयान हीली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर अपने व्यवहार से ‘हताशा और संकीर्ण मानसिकता’ की हदों को पार किया. इस 56 साल के पूर्व खिलाड़ी ने इस दौरान रविचंद्रन अश्विन पर छींटाकशी करने के पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की आलोचना की.

हीली ने ‘एसईएन रेडियो’ पर कहा, ‘‘उन्होंने हदों को पार किया. वे बहुत हताश हो गए, वे बहुत संकीर्ण मानसिकता के हो गए थे और अश्विन के पास उसका जवाब था.’’

अश्विन मैच के पांचवें दिन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब पेन ने उन पर छींटाकशी की. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में इसे मैच का हिस्सा करार दिया लेकिन उनकी सोच से इत्तेफाक नहीं रखते.

हीली ने कहा, ‘‘वह गलत थे. यह खेल का हिस्सा नहीं है. क्रिकेट के कानूनों के लिए प्रस्तावना नाम की एक चीज है और इसे सर कॉलिन काउड्रे ने तैयार किया है. यह आपके क्रिकेट खेलने के तरीके और आपको कैसे खेलना चाहिये इस बारे में है.’’

पेन ने हालांकि बाद में अपने बर्ताव के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और रविचंद्रन अश्विन से छींटाकशी करके वे ‘बेवकूफ जैसे’ नजर आए.