ताहलिया मैक्ग्रा (Tahlia McGrath) की नाबाद 42 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारत को कैरारा ओवल (क्वींसलैंड) में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से ODI सीरीज जीती थी और उसके बाद इकलौता डे-नाइट टेस्ट ड्रा रहा था.   

टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते पहली पारी के दौरान रोकना पड़ा था और बाद में मैच रद्द करना पड़ा था. तीसरा टी20 मुकाबला 10 अक्टूबर को कैरारा ओवल मैदान पर ही खेला जाना है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2021: जानें कब कहां और किसके-किसके बीच होगा प्लेऑफ का मुकाबला

दूसरे टी20 मुक़ाबले में भारतीय महिला टीम ने पूजा वस्त्राकर की नाबाद 37 और हरमनप्रीत कौर की 28 रन की पारी की बदौलत 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 118 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए सोफी मोलिनक्स (Sophie Molineux) और तायला व्लामिन्क (Tayla Vlaeminck) ने दो-दो विकेट चटकाए. दो भारतीय बल्लेबाज रनआउट हुईं और गार्डनर, वारेहम और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट चटकाया. 

119 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की दूसरी ही गेंद पर एलिसा हीली का विकेट गंवा दिया. शिखा पांडे ने उन्हें चलता किया. बेथ मूनी ने 34 रन की पारी खेली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया 71 रन पर 5 विकेट खोकर मुश्किल में थी. लेकिन अंत के ओवरों में ताहलिया मैक्ग्रा ने शानदार बल्लेबाजी की और 33 गेंद में नाबाद 42 रन बनाकर अपनी टीम को मैच जिताया.

भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा शिखा पांडे, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाया. भारत ने पहले टी20 मुकाबले में बारिश आने से पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 15.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन बना लिए थे. जेमिमा रोड्रिग्स ने नाबाद 49 रन की शानदार पारी खेली थी.  

यह भी पढ़ेंः कौन हैं जया भारद्वाज? जिन्हें दीपक चाहर ने सबके सामने प्रपोज किया