भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाना है. इससे पहले कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. तीसरे टेस्ट में हिस्सा लेने वाले रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इस वजह से ब्रिसबेन टेस्ट में टीम में तीन बदलाव लगभग तय ही हैं.  

बदलाव के रूप में शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिल सकती है. जडेजा के बाहर होने से भारत की लोअर आर्डर बल्लेबाजी कमजोर हो जाएगी. बेहतर संतुलन के लिए टीम मैनेजमेंट सुंदर और शार्दुल को मौका दे सकता है, जोकि गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं. इन दो बदलावों के साथ टीम के लिए पांच गेंदबाजों को खिलाना भी संभव हो जाएगा. 

सुंदर टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वह नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ हैं. ऐसे में उनका इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं मोहम्मद शमी के चोटिल होने पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था. 

इन दोनों के प्लेइंग-XI में शामिल होने की संभावना इस बात से बढ़ जाती है कि BCCI ने प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. 

संभावित प्लेइंग-XI- मयंक अग्रवाल/पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज. 

अगर पंत कीपिंग करने के लिए फिट नहीं होते हैं तो मयंक/पृथ्वी की जगह ऋद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर खिलाया जा सकता है. गेंदबाजी में भारत के पास कुलदीप यादव और टी नटराजन के रूप में दो और विकल्प मौजूद हैं.