इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच की सीरीज (IND v ENG T20I Series) के लिए BCCI ने 19 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी शामिल है, जिसको टीम इंडिया में शामिल किए जाने के लिए पब्लिक लंबे समय से डिमांड कर रही थी. ये कोई और नहीं बल्कि मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हैं. 

ये भी पढ़ें: करीना अपने बेटे का नाम Osama रखे या औरंगजेब, तय करने वाले आप कौन?

BCCI ने पिछले IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जगह दी है. इसमें सूर्यकुमार के अलावा ईशान किशन और राहुल तेवतिया का नाम भी शामिल है. BCCI का ये फैसला इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से जोड़ कर भी देखा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ईशान को मिली जगह, विराट और भुवनेश्वर की वापसी

घरेलू क्रिकेट में मुंबई और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले 30 वर्षीय सूर्यकुमार का पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन रहा है. इसके बावजूद उनको टीम इंडिया में जगह न मिलने से फैंस काफी नाराज थे. ऐसे में BCCI के इस निर्णय से फैंस काफी खुश हैं. आइए सूर्यकुमार के उन आंकड़ों पर नजर डाल लेते हैं, जिन्हें चयनकर्ता इग्नोर नहीं कर सके- 

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार ने 16 मैच में 40 की औसत और 145.01 की स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए थे. आईपीएल 2019 में उनके 424 रन थे, वहीं आईपीएल 2018 में उनके 512 रन थे. इसके साथ ही घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2019-20 सीजन में सूर्य ने 11 मैच में 56 की औसत और 168.97 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाये थे. 

सूर्यकुमार को टीम में जगह मिलने पर सिर्फ भारतीय फैंस ने ही नहीं बल्कि कुछ भारतीय क्रिकेटर ने भी ख़ुशी जताई है.  हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा, "आखिरकार सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह मिल गई. सौभाग्य. गुड लक."

इरफान पठान ने ट्वीट कर कहा, "अंत में इंतजार खत्म हुआ सूर्यकुमार यादव. बधाई हो दोस्त. सौभाग्य. ईशान किशन और राहुल तेवतिया आपको डेब्यू के लिए गुड लक."

Team India Squad: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर. 

ये भी पढ़ेंः 5 करोड़ के खिलाड़ी शाहरूख खान हैं सिनेमा के दीवाने, कहा- IPL के बारे में अभी नहीं सोचना चाहता