टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ टीम के बाकी खिलाड़ी भी बीते हफ्ते लंदन के एक होटल में आयोजित हुए बुक लॉन्च समारोह में शामिल हुए थे. इस समारोह में भीड़ की जरा भी कमी नहीं थी. इस बीच कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने मंच भी साझा किया. इसके साथ ही यह खबर भी सामने आ रही है कि इस समारोह में भाग लेने के लिए बीसीसीआई से मंजूरी नहीं ली गई थी.

इसके साथ ही बीते रविवार को शास्त्री कोरोना की चपेट में आ गए. सिर्फ इतना ही नहीं बॉलिंग कोच भरत अरुण और आर श्रीधर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए. इसके बाद अब टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के तीनों सदस्यों 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में चले गए हैं. वहीं टीम के फिजियो नितिन पटेल को भी आइसोलेट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान होते ही कोच मिस्हाब और वकार ने दिया इस्तीफा

रवि शास्त्री और विराट कोहली को देनी होगी सफाई

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "इस इवेंट की सभी फोटो बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ शेयर की गई हैं. यकीनन इस मामले ने बोर्ड को शर्मिंदा कर दिया है और अब बोर्ड इस मामले की जांच कर रहा है. ओवल टेस्ट के बाद कोच और कप्तान को भी इस मामले में सफाई देनी होगी."

ईसीबी से भी नहीं मांगी थी मंजूरी

इसके साथ ही ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया ने इस इवेंट में हिस्सा लेने से पहले ईसीबी से भी मंजूरी नहीं ली थी. बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा, "इस मामले को लेकर बीसीसीआई अब ईसीबी के संपर्क में लगातार बना हुआ है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि इस सीरीज में आगे ऐसा कुछ दोबारा ना हो. हम उम्मीद कर रहे हैं कि शास्त्री जल्द ही कोरोना को हरा देंगे. टी20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर बुधवार को होने वाली बीसीसीआई की मीटिंग में भी इस मुद्दे पर बात की जाएगी."

यह भी पढ़ें: दिग्गजों ने माना- रोहित या शार्दुल ने नहीं, जसप्रीत बुमराह ने डाला भारत की झोली में मैच

इसके साथ ही अधिकारी ने कहा कि यह एक ऑफिशियल कार्यक्रम नहीं था. इसके साथ ही यह भी जरूरी नहीं है कि इस कार्यक्रम की वजह से ही टीम में कोरोना संक्रमण फैला है क्योंकि होटल की जिस लिफ्ट को टीम इंडिया यूज करती है उसे ही बाकी लोग भी यूज करते हैं. इसके साथ ही अब बायो बबल के नियमों को और भी अधिक सख्त कर दिया गया है और उम्मीद है कि आगे कोई खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ कोरोना की चपेट में नहीं आएगा. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का धमाकेदार प्रदर्शन, ICC देगा इनाम!