भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. अगर आप आपने कही जाने का प्लान बनाया है या पहले से टिकट बुकिंग करा रखी है तो आप अपने ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें. गुजरात के तटीय क्षेत्र में साइक्लोन की चेतावनी के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

भारतीय रेलवे की रद्द की गई ट्रेनों में उत्तर रेलवे और पश्चिमी रेलवे के कई ट्रेन शामिल हैं. ये ट्रेन 16 मई से लेकर 21 मई तक कैंसिल किया गया है.

यह भी पढ़ेंः बच्चों की वैक्सीन पर राहुल गांधी ने उठाए पीएम मोदी पर सवाल, जानें क्या बोले कांग्रेस नेता

उत्तर रेलवे ने ट्रेनों की लिस्ट साझा करते हुए लिखा है, सर्वसंबंधित को सूचित किया जाता है कि रेलवे द्वारा निम्नलिखित विशेष रेलगाड़ियों को गुजरात के तटीय क्षेत्र में साइक्लोन चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, उनके समक्ष दर्शायी गई तिथियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः 'Radhe' लीक होने के बाद सलमान खान ने दी चेतावनी, साइबर शाखा करेगी कार्रवाई

वहीं, समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, गुजरात के तटीय क्षेत्रों में चेतावनी जारी होने के बाद पश्चिम रेलवे ने 17 मई से 18 मई तक कई ट्रेनों को रद्द किया है.

आपको बता दें, मौसम विभाग ने साइक्लोन को लेकर कड़ी चेतावनी दी है कि, अरब सागर क्षेत्र दवाब से भीषण चक्रवात आने वाला है. इस साइक्लोन का नाम 'तौकाते' रखा गया है. यह साइक्लोन काफी भीषण रूप धारण करने वाला है, जिससे हवा की रफ्तार करीब 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. ऐसे में कई राज्य अलर्ट पर हैं और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के लिए मुश्तैद की गई हैं.

यह भी पढ़ें- National Dengue Day 2021: क्या हैं डेंगू के लक्षण, जानें इससे बचने के आसान उपाय