कोलकाता, 19 अप्रैल (भाषा) पश्चिम बंगाल के 43 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रचार सोमवार शाम साढ़े छह बजे समाप्त हो गया। इन क्षेत्रों में छठे चरण के तहत 22 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले शेष तीन चरणों के प्रचार 72 घंटे पहले समाप्त करने का फैसला किया है। पहले यह अवधि 48 घंटे थी।

मतदान सुबह सात बजे से शाम 6.30 बजे के बीच होगा। उत्तर 24 परगना जिले के 17 निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर जिलों में नौ-नौ तथा पूर्व बर्द्धमान जिले की आठ सीटों पर मतदान कराया जाएगा। इसके लिए कुल 14,480 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस चरण में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, वरिष्ठ तृणमूल नेता और मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और चंद्रिमा भट्टाचार्य और माकपा के तन्मय भट्टाचार्य सहित कुल 306 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती और अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी भी तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।

इन निर्वाचन क्षेत्रों में 1.03 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए छठे चरण में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 1,071 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है।