द कपिल शर्मा शो में अक्सर नजर आने वाली कॉमेडियन और एक्ट्रेस भारती सिंह अपने वजन घटाने के लिए खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. एक्ट्रेस ने बीते एक साल में 15 किलो वजन घटाया है और फर्क साफ नजर आ रहा है. हाल ही में एक इंटरव्यू में, 37 वर्षीय कॉमेडियन ने अपने वजन घटाने की यात्रा का विवरण दिया और प्रभावशाली परिवर्तन पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की है.

यह भी पढ़ें:Bigg Boss OTT: प्रतीक सहजपाल ने धोखे से किया निक्की तंबोली को किस, वीडियो वायरल

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, भारती ने कहा कि अब 91 किलो से कम होकर उनका वजन 76 किलो है. अभिनेत्री ने कबूल किया कि इतना वजन कम करने पर वह भी हैरान हैं, लेकिन वह उतनी ही खुश हैं क्योंकि वह अब स्वस्थ और फिट महसूस करती हैं. कॉमेडियन ने कहा कि जब से उन्होंने 15 किलो वजन कम किया है, वह आसानी से सांस लेती हैं और बहुत हल्का महसूस करती हैं. साथ ही भारती कहती है कि वजन घटाने से उन्हे मधुमेह और अस्थमा की स्थिति को नियंत्रित करने में भी मदद मिली है.

अपने वर्तमान आहार योजना के बारे में बोलते हुए, भारती सिंह बताती हैं कि उनके इस कायाकल्प के पीछे का राज़ इंटरमिटेंट फास्टिंग है. कॉमेडियन कहती हैं कि वो शाम 7 बजे से लेकर अगले दिन दोपहर 12 बजे तक कुछ भी नहीं खाती हैं.खाने के बारे में बात करते हुए भारती ने कहा कि उन्होंने 32 साल की उम्र तक खूब खाना खाया और फिर अपने शरीर को ठीक होने के लिए एक साल दिया. इसके बाद उनके शरीर ने नए डाइट प्लान को स्वीकार करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Video: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से इस एक्ट्रेस को लगा गहरा सदमा, हुईं अस्पताल में भर्ती

भारती ने लॉकडाउन को अपने शरीर से अधिक प्यार करने के लिए प्रेरित करने का श्रेय दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारती ने कहा, "लॉकडाउन ने हमें बहुत कुछ सिखाया है, जिसमें परिवार का महत्व और खुद से प्यार करना भी शामिल है." टेलीविजन रियलिटी शो डांस दीवाने की होस्ट ने कहा कि वजन कम करने के बावजूद उन्हें तारीफें मिलती रहती हैं जहां लोग उन्हें क्यूट कहते हैं. "मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि लोगों ने मुझे कभी हॉट नहीं पाया और न ही मुझे वह टैग चाहिए. मुझे क्यूट दिखना पसंद है," भारती ने कहा.

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार ने जारी किया बयान, 'दुआ करें और फैमली की प्राइवेसी बनाए रखें'