गुजरात के नए मुख्यमंत्री को लेकर फैसला हो चुका है. विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक की गई, जिसमें भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को राज्य का नया सीएम चुना गया है. 

विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल का प्रस्ताव दिया जिस पर विधायक दल के नेताओं ने समर्थन किया. केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर ने गुजरात के नए सीएम का ऐलान करते हुए कहा कि सभी की सहमति से भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं भूपेंद्र रजनीकांत पटेल? एक बार के विधायक होंगे गुजरात के सीएम

भूपेंद्र पटेल का नाम सीएम के रेस में सामने नहीं आया था. लेकिन बताया जा रहा है कि विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल का नाम का प्रस्ताव दिया.

इससे पहले उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया, सीआर पाटिल और गोरधन जदाफिया का नाम सीएम रेस में शामिल था. लेकिन बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल का नाम ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. आपको बता दें, भूपेंद्र पटेल भी एक पाटीदार नेता हैं.

ऐसा भी माना जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल आनंदीबेन की नजदीकी हैं. 

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पुरोला MLA राजकुमार ने की बीजेपी में वापसी

बता दें, विजय रुपाणी साल 2016 में आनंदीबेन पटेल की जगह पर गुजारत के सीएम नियुक्त किए गए थे. वहीं, 2017 में विजय रुपाणी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था. लेकिन इस चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद चुनाव जीतने के लिए मोर्चा संभालना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंः वरुण गांधी के खत से योगी सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, किसानों के लिए की ये मांग