गुजरात के नए मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल आज दोपहर 2.20 बजे शपथ लेने वाले हैं. इसके ठीक दो दिनों के बाद कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. इस समारोह में गृह मंत्री अमित शाह शामिल होने वाले हैं जो 13 सितंबर की दोपहर 12.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके अलावा इस समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें: भूपेंद्र पटेल के सामने विजय रुपाणी से भी बड़ी होगी ये 5 चुनौतियां

ANI के मुताबिक, गवर्नर आचार्य देवव्रत ने कहा, 'गुजरात के इलेक्टेड मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 13 सितंबर दोपहर 2.20 बजे शपथ लेंगे.'

12 सितंबर (रविवार) को बीजेपी की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मोहर लगाई है. भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री चुने गए हैं. इस रेस में नितिन पटेल और मंडाविया जैसे बड़े नाम शामिल थे लेकिन बीजेपी ने नए चेहरे पर दांव चला और पाटीदार समुदाय से आए भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री पद की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में 13 सितंबर से गुजरात में भूपेंद्र पटेल का नया अध्याय शुरू होगा. रुपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी को फिर जमीन से जुड़े नेता की दरकार थी जो भूपेंद्र पटेल पर खत्म हुई है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं भूपेंद्र रजनीकांत पटेल? एक बार के विधायक होंगे गुजरात के सीएम

बता दें, भूपेंद्र पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं जो कदवा पाटीदार हैं. ऐसे में बीजेपी ने उन्हें आगे करके एक साथ सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है. पाटीदार को खुश किया जाए इसलिए भूपेंद्र को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया. इस समय वे घटोडिया सीट से विधायक हैं वहां पर एक समय था जब आनंदीबेन पटेल चुनाव लड़ती थीं. 

यह भी पढ़ें: भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला