CBSE की बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई है. वहीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. 

समाचार एजेंसी ANI के खबरों के मुताबिक, 10 वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है और 12 वीं परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव, सेल्फ आइसोलेशन में चल रहा इलाज

वहीं, कक्षा 10 वीं के परिणाम बोर्ड द्वारा विकसित किए जाने वाले एक उद्देश्य मानदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे. कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं बाद में होंगी इसके लिए बोर्ड द्वारा 1 जून को स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः COVID-19 वैक्सीनेशन कराने वालों को FD पर ज्यादा Interest, बैंक दे रही स्पेशल ऑफर

आपको बता दें, सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कई विपक्षी नेताओं ने सरकार से मांग की थी. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार से परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए कहा था कि, अगर किसी परीक्षा केंद्र पर बड़ी संख्या में छात्र की सुरक्षा के साथ कोई घटना घटती है तो इसके लिए बीजेपी सरकार और बोर्ड जिम्मेदार होगा.

यह भी पढ़ेंः देश में COVID-19 का विस्फोट! 24 घंटे में 1.84 लाख नए मामले, 1 हजार से ज्यादा मौत

वहीं, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद भी भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार से अपील करते हुए कहा था कि कोरोना जिस तरह से बढ़ रहा है ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए.