पिछले एपिसोड में आपने देखा कि सभी घर वाले कैप्टेंसी की दौड़ में अपना-अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं. 29 अक्टूबर के एपिसोड में यही दिखाया गया जब कैप्टेंसी के लिए सभी अपना टास्क पूरा करते हैं. मगर बिग बॉस एजाज़ खान को कैप्टन बना देते हैं, यह सुनकर सभी घरवालों को झटका लगता है और कविता कौशिक इससे काफी चिढ़ जाती हैं. एजाज़ खान उनके साथ अच्छे से बात तो करते हैं मगर कविता काफी चिल्लाने लगती हैं.

कैप्टेंसी टास्क की संचालक नैना सिंह ने निक्की तंबोली को डिसक्वालीफाई कर दिया और राहुल वैद्य ने एजाज़ का बैग लेते हैं. पवित्रा पुनिया ने शार्दुल पंडित का बैल लिया और अपना बैग बचाती हैं मगर वो नीचे गिर जाता है. रुबीना दिलैक कहती हैं कि अब तो अभिनव कैप्टन बन गए, फिर एजाज़ खान की घरवालों से लड़ाई हो जाती है. बिग बॉस नैना सिंह से कहते हैं कि वह संचालक हैं इसलिए वह टास्क में हिस्सा नहीं लेंगी. राहुल और पवित्रा अभिनव का बैग छीनते हैं. इसपर घरवाले कहते हैं कि पवित्रा टास्क में हिंसात्मक हो रही हैं, इसपर पवित्रा को गुस्सा आ जाता है.

अभिनव और एजाज में कैप्टन बनने को लेकर बहस होने लगती है, वहीं दूसरी ओर राहुल वैद्य जान कुमार सानू से उनके माता-पिता पर टिप्पणी करने के लिए माफी मांगते हैं. बिग बॉस संचालक नैना सिंह से पूछते हैं कि किसका बैग बाहर है तो वह बताती हैं कि एजाज़ खान का बैग बाहर है तो बिग बॉस एजाज़ को घर का नया कैप्टन बना देते हैं और उन्हें इसकी बधाई भी देते हैं. 

अभिनव अपने दोस्तों के साथ टास्क के बारे में बात करते हैं. नैना इमोशनल हो जाती हैं क्योंकि बिग बॉस उन्हें टास्क संचालन के दौरान टोक देते हैं. एजाज खान रेड ज़ोन के सभी सदस्यों से बात करते हैं तभी कविता एजाज़ को आवाज लगाती हैं जो वह सुन नहीं पाते हैं. इसपर कविता कहती हैं कि कैप्टन बनते ही एजाज़ के तेवर काफी बदल गए हैं. कविता एजाज़ पर नाराज होती हैं और खूब चिल्लाती हैं. कविता से निक्की कहती हैं कि पवित्रा को एजाज़ पर क्रश है तो कविता कहती हैं कि पवित्रा उनके लिए ठीक हैं.

घर के काम को लेकर एजाज़ और कविता में बहस होती है. कविता कहती हैं कि उसकी वजह से वह यहां किसी के साथ इक्वेशन नहीं बना पा रहीं. इसपर एजाज कहते हैं कि ऐसा उनकी समझ के कारण है. यह सुनते ही कविता अपना टैंपर खो देती हैं और एजाज़ से खूब उल्टी-सीधी बातें कहती हैं.

बिग बॉस के घर में अगली सुबह एक गाने के साथ होती है. नैना सिंह कविात और शार्दुल पंडित के बीच दोस्ती करवाती हैं. रेड जोन के सदस्य भी आपस में बात करते हैं और कहते हैं कि हम भी ग्रीन ज़ोन में चले जाते तो अच्छा होता. जैसमीन भसीन शार्दुल से बात करती हैं और कहती हैं कि राहुल वैद्य के साथ घटना वह नहीं भूल पा रही हैं और वह राहुल का चेहरा नहीं देखना चाहतीं. एजाज के खिलाफ पूरा घर हो जाता है इसपर बिग बॉस कहते हैं कि अब सीन पलटने वाला है. आज सीजन के पहले तबादले की रात है और इस टास्क में रेड जोन के सदस्यों के पास ग्रीन जोन में आने का मौका भी है.

घर में एक नया टास्क शुरू होता है, जिसमें रेज जोन में रहने वाले सदस्य को ग्रीन जोन के किसी एक सदस्य का नाम बताना है कि वह उससे कम लायक है ग्रीन जोन में रहने के लिए. इस टास्क में अंतिम फैसला कैप्टन लेंगे. निक्की ने कविता का, जान ने निशांत का, राहुल वैद्य ने जैसमीन का और पवित्रा ने रुबीना का नाम लिया. अब आने वाले एपिसोड में यह दिखाया जाएगा कि कौन ग्रीन जोन में रुकता है और कौन आगे बढ़ता है.