बिग बॉस के 14वें सीजन की शुरुआत तो बहुत ही अलग तरीके से हुई लेकिन अब थीम पहले जैसा ही हो गया है. घर में आने के दो हफ्तों के बाद सदस्य को कैप्टेंसी मिली लेकिन एक गलती के कारण बिग बॉस ने वो भी छीन लिया. इसके अलावा जान कुमार सानू के खिलाफ पूरा घर हो गया इसका क्या कारण है, इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

एपिसोड की शुरुआत निक्की को लेकर घरवालों में मतभेद से होती है. इससे निक्की, जान, राहुल और निशांत की दोस्ती भी टूट जाती है. निक्की निशांत से कहती हैं कि उन्हें लगा था कि अपनी गलती का एहसास उन्हें हो जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ. निक्की को लेकर जान और राहुल भी आपस में भिड़ जाते हैं और जान कहते हैं कि उन्हें एक बार निक्की से बात करनी चाहिए, हालांकि राहुल इस बात पर अड़े रहते हैं कि निक्की हमारी दोस्त है उसे भी तो हमारे पास बात करने आना चाहिए. कैप्टन होने के नाते निशांत ने निक्की को सजा देते हैं. निक्की रेड ज़ोन में रहती हैं और निशांत उन्हें बार-बार वापस आने को कहते हैं लेकिन निक्की मना कर देती है. इसके बाद निशांत ने निक्की को सजा दी कि उनका सारा सामान एक हफ्ते के लिए बीबी मॉल में वापस डाल दिया जाएगा.

हालांकि जान इस बात से नाराज होते हैं. निसांत कहते हैं कि निक्की ये सब जानबूझ कर रही हैं. फिर निक्की जान को मनाती हैं, क्योंकि जान राहुल वैद्य के मजाक से नाराज होते हैं फिर निशांत ने उन्हें समझाने को कहा. राहुल ने कहा कि उन्होंने मस्ती में ऐसा कहा था और माफी मांगी. बाद में निक्की, राहुल और जान फिर से साथ में नजर आते हैं.

निशांत को बिग बॉस की डांट पड़ती है, बिग बॉस कहते हैं कि आपके कैप्टन बनने के कुछ समय बाद ही नियम का उल्लघंन कर आपका दोस्त रेड ज़ोन में चला गया. आप दूसरों की बातों से प्रभावित होकर काम कर रहे हैं जबकि कैप्टेंसी का काम निष्पक्ष होता है. आपके अंदर कैप्टेंसी की क्वालिटी नहीं दिख रही. आप लापरवाही कर रहे हैं, कई लोगों ने माइक नहीं पहना था और कुछ सदस्य सोते नजर आते हैं. आप इंग्लिश में बात करते हैं जबकि यहां ये सब नहीं चलता है. जान और निक्की के साथ अगले नॉमिनेशन की प्लानिंग को डिस्कस करते नजर आए, आपने खुद नियमों का उल्लघंन किया है. बिग बॉस निशांत से आगे कहते हैं, फिलहाल आपको कैप्टेंसी से बर्खास्त किया जाता है क्योंकि आप इसके लायक नहीं हैं. आप अपना सारा सामान कैप्टन रूम से निकाल लें.

अभिनव और रुबीना आपस में बात करते हैं कि निक्की ने जब पिछले सीजन में देखा ता कि नॉमिनेशन डिस्कस करना नियम का उल्लघंन करना है तो उसने निशांत को क्यों नहीं बताया. रुबीना कहती हैं कि उन्होंने दोस्ती का फायदा उठाया है. निक्की और जान ने पवित्रा को बताया कि राहुल बोले हैं कि पवित्रा का पहला क्रश अभिनव शुक्ला हैं. इसके बाद पवित्रा भड़क जाती हैं और उनमें जमकर बहस होने लगती है.बिग बॉस ने एक टास्क दिया था जिसमें अभिनव को रुबीना का फेशियल करना होता है और जान को निक्की का.

इसके बाद दोनों जोड़ी को डांडिया करना था और वीडियो भी बनाना था. निक्की ने जान के साथ डांडिया किया, वहीं अभिनव ने रुबीना के साथ किया. इसके बाद राहुल, जैस्मिन और निशांत को फैसला करना होता है कि दोनों में कौन विजेता है तो टास्क के विनर निक्की और जान बनते हैं. अब शनिवार और रविवार को वीकेंड का वार होगा जिसमें एक सदस्य को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.