2020 में हुए बिहार के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने वाले नीतीश कुमार की लोकप्रियता बीहार में खूब फैली है. जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर उनके तमाम समर्थक इस दिन को 'विकास दिवस' के रूप में मना रहे हैं. नीतिश कुमार ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन राजनीति में आकर उनकी किस्मत बदल गई और बिहार की जनता ने उन्हें एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा दिया.

ANI के मुताबिक, बिहारके पटना में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन विकास दिवस के रूप में मनाया. जन्मदिन के मौके पर आज बिहार में कई जगह आयोजन होंगे और कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण चलने के कारण सीएम नीतीश कुमार वैक्सीन भी लगवाएंगे और दूसरों को भी इसे लगवाने की अपील करेंगे. गौरतलब है कि बिहार में सरकारी या निजी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री में लगाई जाएंगी, क्योंकि ऐसा मुख्यमंत्री ने चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में कहा था.

यह भी पढ़ें-कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत 1 मार्च से, जानें कौन और कैसे लगवा सकता है टीका

बता दें, 1 मार्च, 1951 को बिहार के भक्तिपुर में नीतीश कुमार का जन्म एक कुशल परिवार में हुआ था. इन्होंने बीहार के इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है और इनकी नौकरी बिहार स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड में लग गई थी लेकिन कुछ समय बाद इन्होंने राजनीति ज्वाइन की. इन्हंने साल 1955 में मंजू कुमारी सिन्हा के साथ शादी की थी जिनकी मृत्यु एक बीमारी के कारण साल 2007 में हो गई थी. इन्हें एक बेटा निशांत कुमार है.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन, मुस्कुराते चेहरे के साथ शेयर की तस्वीर, कही ये बात