सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में लगातार CBI जांच की मांग की जा रही है. वहीं, CBI जांच को लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि, उनकी टीम जांच करने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई पुलिस हमें सारे डॉक्युमेंट्स सौंप देगी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'अगर सुशांत के पिता को बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है तो वो CBI जांच की मांग कर सकते हैं. हमारा तो ये मानना है कि बिहार पुलिस जांच में पूरी तरह सक्षम हैं.'

उन्होंने आगे कहा, हमारे सीनियर SP लगातार अपने काउंटर पार्ट के संपर्क में हैं. कल DCP क्राइम से हमारी मुलाकात हुई, उन्होंने सुशांत सिंह के मामले में सहयोग का आश्वासन दिया. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के बाद मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठे किए गए सारे डॉक्युमेंट्स हमें सौंप दिए जाएंगे.

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ‘‘आत्महत्या के लिए उकसाने’’ के मामले की जांच के लिए यहां पहुंची बिहार पुलिस का कहना है कि वह उनकी मित्र और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर नजर रख रही है.

बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम राजपूत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में दर्ज ‘‘आत्महत्या के लिए उकसाने’’ के मामले की जांच के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची थी.

जांच के सिलसिले बिहार पुलिस की यह टीम शनिवार को बांद्रा थाने भी पहुंची.

यह पूछने पर कि क्या चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी, बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी इसकी जरुरत नहीं है. लेकिन हम उनपर नजर रख रहे हैं.’’

टीम के एक अन्य सदस्य ने कहा कि उन्होंने सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत चक्रवर्ती को नोटिस भेजकर उनसे जांच में पुलिस के साथ सहयोग करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग कर रही है.

राजपू के पिता के.के. सिंह (74) ने चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला मंगलवार को पटना में दर्ज कराया.