बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले फेज के लिए मतदान जारी है. लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर सभी राजनेता मतदाताओं से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने जहां मतदाताओं को वोट का महत्व समझाया है. वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के निर्माण के लिए मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करें.

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, आज प्रथम चरण के मतदान के दिन बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे और महागठबंधन के साथ बदलाव के सहभागी बने.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए. आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए.बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, बिहार विधानसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है.आप का मत ही लोकतंत्र में आपकी सबसे सबसे बड़ी ताक़त है. मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि कोविड सम्बन्धी सावधानियों का ध्यान रखते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में जरूर हिस्सा लें. पहले मतदान, फिर जलपान!

एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने कहा,  प्रथम चरण के मतदान में आप सभी से अपील है कि अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रूर करे ताकि बिहार को बिहार 1st बिहारी 1st बनाया जा सके. कोरोना से बचाव करते हुए लोकतंत्र को भी मज़बूत करना है.