बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का विज्ञापन काफी चर्चाओं में हैं. दरअसल, विज्ञापन को लेकर कहना ये गलत नहीं होगा कि विज्ञापन के जरिए एलजेपी ने एक तीर से दो निशाने लगाए हैं. जहां एक ओर उन्होंने नीतीश पर निशाना साध है वहीं विपक्ष पर हमला बोला है.

लोक जनशक्ति पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक विज्ञापन को ट्वीट किया है. ट्वीट में लिखा है, 'जय बिहार-आत्मनिर्भर बिहार लोक जनशक्ति पार्टी' इसके साथ विज्ञापन में लिखा है 'आओ बनायें नया बिहार, युवा बिहार. चलो चलें युवा बिहार के साथ' वहीं विज्ञापन में नीचे लिखा है 'वो लड़ रहे हैं हम पर राज करने के लिए, और हम लड़ रहे हैं बिहार पर नाज़ करने के लिए, धर्म ना जात- करे सबकी बात' तस्वीर में रामविलास पासवान के साथ उनके पुत्र चिराग पासवान और पार्टी के कई नेता दिख रहे हैं.

विज्ञापन में जो शब्द लिखें उससे हम ये कह सकते हैं कि चिराग ने एक तीर से दो निशाने लगाए हैं. एलजेपी भले ही एनडीए में हैं लेकिन वह बिहार सरकार का हिस्सा नहीं हैं. इसके साथ ही चुनाव तीन बड़ी पार्टियों के जेडीयू, बीजेपी और आरजेडी सामने दिख रही है. ऐसे में चिराग एलजेपी के लिए बिहार में जमीन तलाश रहे हैं.

चिराग ने कई मौकों पर चाहे वह बाढ़ से जुड़े मामले हो या कोरोना से जुड़े हो बिहार सरकार पर हमला बोलने से वह पीछे नहीं रहे हैं.

वहीं, बिहार में तेजस्वी यादव युवा नेता के तौर पर चुनाव में सबसे बड़े चेहरे के तौर पर है. ऐसे में चिराग खुद को युवा नेता के रूप में पेश कर रहे हैं.

बहरहाल, बिहार में एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. लेकिन एलजेपी जिस तेवर के साथ आगे बढ़ रही है उससे साफ है कि सीट को लेकर बात आसानी से नहीं बनेगी.