बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले चरण का मतदान जारी है. इस बीच बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर बिहार के लोगों से महागठबंधन को वोट देने की अपील की थी.

बता दें, पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं.'

इस ट्वीट को लेकर बीजेपी ने कहा है कि, ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने ये ट्वीट पहले फेज के चुनाव के लिए लोगों से महागठबंधन के लिए वोट करने की अपील की है.

बीजेपी ने चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की है और आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं, राहुल गांधी ने दूसरे चरण के चुनाव प्रचार अभियान के तहत पश्चिमी चंपारण के बाल्मिकीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बेरोजगारी और पलायन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी घेरा.

इसके साथ ही राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने भाषणों में वह दूसरे देशों की बात करते हैं लेकिन अपने देश के समक्ष पेश आ रही बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर कुछ नहीं बोलते.

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होने हैं. दूसरे और तीसरे चरण का मतदान क्रमश: तीन और सात नवम्बर को होगा. 10 नवम्बर को मतगणना होगी.