बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) बुधवार को बड़ा फैसला ले सकती है. JDU से बढ़ते तनाव और नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधने वाले चिराग पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद 16 सितंबर को पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई है. साफ है कि बैठक में बिहार चुनाव को लेकर अहम फैसला लिया जाएगा.

क्या एलजेपी बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी? क्या एनडीए में रहते हुए एलजेपी जेडीयू प्रत्याशियों के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी? क्या एलजेपी नीतीश कुमार से समझौता करेगी? जीतनराम मांझी को लेकर चिराग की क्या होगी रणनीति?

ये ऐसे सवाल है जो बिहार विधानसभा चुनाव के बीच एलजेपी और जेडीयू के संबंधों को लेकर सामने आ रहे हैं. ऐसे में बुधवार को होने वाली बैठक में इन सभी सवालों पर फैसला लेना संभव होगा.

बता दें, सितंबर में ही एलजेपी के बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी ने 143 विधानसभा सीटों पर चुनावी तैयारी करने का फैसला लिया था.

पार्टी की ओर से भी कहा गया था कि अगर राज्य में एलजेपी पार्टी की स्थिति को कमजोर करने का कोई भी प्रयास जेडीयू के खिलाफ जाएगा. वहीं, जीतन राम मांझी के नीतीश के साथ आने से एलजेपी ने अपनी नारजागी साफ जाहिर की थी.