बिहार में कोविड के मामलों में गिरावट के चलते राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान व धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे. साथ ही सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान व विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक), कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे. 

Bihar Panchayat Chunav: कब होगा बिहार पंचायत चुनाव, जानें वोटिंग से लेकर पूरी डिटेल

दुकानें-मॉल सामान्य रूप से खुलेंगे 

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, "कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे." 

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में बताया, "जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे." 

यह भी पढ़ेंः नारायण राणे की गिरफ्तारी पर बोले जेपी नड्डा, 'संवैधानिक मूल्यों का हनना, जारी रहेगी यात्रा'

सभी शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से खुलेंगे 

सीएम नीतीश कुमार ने बताया, "सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे. राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी." 

मनोरंजन और फिटनेस संस्थान भी खुलेंगे 

50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आगंतुकों के साथ) खुल सकेंगे. 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है.

बिहार में अब कुल 102 सक्रिय कोरोना वायरस के मामले हैं. राज्य में कुल 7,15,853 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं, जबकि कुल 9,650 लोगों ने यहां वायरस से दम तोड़ा है. 

यह भी पढ़ेंः क्या सोनू सूद 2022 में कांग्रेस के टिकट पर मेयर पद का चुनाव लड़ेंगे? जानें खबर की सच्चाई