माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और पत्नी मेलिंडा गेट्स ने स्वेच्छा के साथ अलग होने का फैसला लिया है. करीब 27 सालों की इस शादी को खत्म करने का ऐलान दोनों ने सोशल मीडिया पर किया है. मेलिंडा और बिल गेट्स ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोविड-19 से रिकॉर्ड 448 मौत, 24 घंटों में आए 20 हजार से कम नए मामले

यह भी पढ़ें-RBI ने ICICI बैंक पर लगाया 3 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें वजह

बिल गेट्स ने अपने पोस्ट में लिखा, 'काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने ये शादी खत्म करने का फैसला लिया है. बीते 27 सालों में अपने तीन बच्चों को पालकर बड़ा कर दिया है और हमने एक फाउंडेशन बनाया है जिसमें लोगों के स्वास्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम किया जाता है. हम इस मिशन के लिए अब भी एक जैसी सोच रखते हुए काम करेंगे. मगर हमने जीवनसाथी के रूप में एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है और हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी की अपेक्षा रखता हूं.'

बता दें, साल 1987 में न्यूयॉर्क के एक्सपो-ट्रेड मेले में बिल गेट्स और मेलिंडा की पहली मुलाकात हुई थी. यहीं से दोनों की दोस्ती हुई और फिर ये कहानी प्यार में बदल गई. Microsoft कार पार्किंग में बिल गेट्स ने उन्हें पहली बार घूमने के लिए पूछा था, इस बात का जिक्र बिल गेट्स ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने उस समय मेलिंडा से पूछा था कि अब से दो हफ्ते के लिए क्या तुम फ्री हो? लेकिन मेलिंडा ने उनका प्रपोजल ठुकराते हुए कहा था कि समय आने पर मुझसे ये सवाल फिर करें.

बिल गेट्स ने अक्सर ट्राई किया और धीरे-धीरे इनकी प्रेम कहानी पटरी पर आई थी. साल 1993 में दोनों ने सगाई की और साल 1994 में दोनों ने शादी कर ली थी. इनके तीन बच्चे Rory John Gates, Jennifer Katharine Gates, Phoebe Adele Gates हैं.

यह भी पढ़ेंः राजधानी दिल्ली में IPL मैच रोकने के लिए हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका

यह भी पढ़ेंः कब होगा KKR vs RCB का स्थगित IPL मैच?