भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने रविवार को कहा कि किसान हमारे दिल में बसते हैं, वो हमारे अपने हैं और किसी के बहकावे में ना आएं. भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने संसद में विस्तार से बातचीत की है और वही हमारी पार्टी और सरकार का रुख है.

किसान हमारे दिल में बसते हैं, वो हमारे अपने हैं और वो किसी के बहकावे में ना आएं,वे जो भी कानून सरकार ने बनाया है वो उनके हित में बनाया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने किसानों के साथ चर्चा में कई बार कहा है कि ना मंडी औा आढ़त खत्म होगी और ना ही एमएसपी खत्म होगी.’’ हुसैन ने कहा, ‘‘अभी लोग कहते हैं कि सरकार बहुत अडिग है लेकिन सरकार तो चार कदम बढ़ी है. हमने कहा कि हम डेढ़ साल के लिये कानूनों को स्थगित करते हैं.. आपसे विचार-विमर्श करके कानून बनाएंगे. अब हर चीज पर शर्तें लादने से बातचीत नहीं होती. बातचीत का मतलब होता है बातचीत. इकतरफा बातचीत को बातचीत नहीं कहते.’’

मिस इंडिया रनर-अप मान्या सिंह ने बताई अपने संघर्ष की कहानी, नहीं थी सपने देखने की इज़ाजत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी को लेकर उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जिस तरह के शब्द राहुलगांधी बोलते हैं काश वो चिंता करें कि क्या प्रधानमंत्री के लिये ऐसे शब्दों का उपयोग सही है.’’ उन्होंने राजस्थान के उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि बिहार में बड़ी तादात में राजस्थान के लोग हैं और वे हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है. पेट्रोल-डीजल की बढती कीमत पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी कीमत बढ़ी है, उसका उपयोग देश की जनता के लिये ही किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में आई आपदा के बाद उत्तर प्रदेश के 59 लोग हैं लापता, बचाव कार्य अभी भी है जारी