बॉलीवुड में बहुत से सितारों ने बाल कलाकार के रूप में अपना डेब्यू किया लेकिन हर किसी को सफलता नहीं मिली. कुछ बाल कलाकारों ने अच्छी शुरुआत की तो उनका करियर कुछ खास नहीं चल पाया. आज हम बात 'तारे जमीं पर' के बाल कलाकार दर्शील सफारी की करेंगे जो आज काफी बड़े हो गए हैं. छोटी सी उम्र में दर्शील ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली थी लेकिन आज अपनी पढ़ाई पूरी करने में ध्यान लगा रहे हैं, हालांकि अब खबरें हैं कि वह किसी अनटाइटल्ड फिल्म में काम करने वाले हैं जिसमें इनकी अपोजिट एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी हो सकती हैं. आज दर्शील अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर हम आपको उनके बारे में 10 बातें बताएंगे.

यह भी पढ़ें- Health Tips: रात को भिगोई इस चीज को सुबह खाली पेट खाएं, फिर देखिए ये 5 अद्भुत फायदे

  1. दर्शील सफारी का जन्म 9 मार्च, 1997 को मुंबई में हुआ था और इनकी शुरुआती पढ़ाई यहीं से हुई थी. ऑडिशन के दौरान दर्शील को आमिर खान ने अपनी फिल्म के लिए सिलेक्ट किया था.
  2. दर्शील सफारी ने 10 साल की उम्र में पहली फिल्म तारे जमीं पर में काम किया था और ये फिल्म सुपरहिट हुई. दर्शील को इस फिल्म से काफी लोकप्रियता मिली थी.
  3. एक्टर अब 24 साल के हो गए हैं और अब म्यूजिक वीडियो में काम कर रहे हैं. साल 2020 में टीवी एक्ट्रेस अनुष्का सेन के साथ उनका एक वीडियो 'प्यार नाल' भी रिलीज हुआ था.
  4. टीवी में भी वह नजर आए थे, और डांस शो झलक दिखला जा के 5वें सीजन में कंटेस्टेंट के तौर पर दिख चुके हैं. ये आशिकी चल यार ट्राय मार जैसे टीवी सीरियल भी दर्शील कर चुके हैं.
  5. फिल्म तारे जमीं पर के अलावा दर्शील ने बम बम बोले, Zokkomon और मिडनाइट्स चिल्ड्रन में काम किया है. पिछली बार वह साल 2012 में वे एक बॉलीवुड प्रोजेक्ट का हिस्सा थे लेकिन फिर ऐसी कोई खबर नहीं आई.
  6. फिल्म तारे जमीं पर इशान अवस्थी के रूप में नजर आने के बाद उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की थी और उनके किरदार को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे.
  7. दर्शील को चिल्ड्रेन फिल्म डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने Shiamak Davar's डांसिंग क्लास में देखा था. 100 से ज्यादा ऑडिशन्स के बाद आमिर खान और अमोल गुप्ते ने दर्शील को फाइनल किया था.

यह भी पढ़ें- WhatsApp डेस्कटॉप कैसे करें वॉयस और वीडियो कॉलिंग? जानने के लिए फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

#DarsheelSafari #Bollywood #AmirKhan #Actor #TaareZameenPer #Entertainment